Tuesday 2 August 2016

भारत माँ की एकता और अखण्डता

Main (I) किसी भी राजनैतिक दल से सम्बन्ध नहीं रखता हूँ। हॉ! मुझे भारत का नागरिक होने का गर्व है और इस नाते से किसी भी राजनैतिक दल की आलोचना या समर्थन करने का मुझे संविधानिक हक प्राप्त है। भारतीय नागरिक होने के नाते ही भारत मेरी जननी जन्मभूमि, मेरी मॉ है।मेरी मॉ के सम्मान के विपरीत या उसे छिन्न भिन्न करने का दुःसाहस यदि कोई मेरा भाई ही करता है तो यह मुझे स्वीकार नही है और मै अपनी माँ की रक्षा के लिए कोई भी किमत चुकाने को तैयार हूँ।कोई भी सच्चा भारतीय अपनी अन्तर आत्मा से यहीं यहीं च...ाहेगा और यही उद्गार प्रकट करेगा। फिर कुछ भारतियों, खासकर राजनीतिक दलों से सम्बंध रखने वाले लोगों के विपरीत स्वर क्यों सुनाई देते है? उनका क्या स्वार्थ है? केवल कुछ ख़ास वर्ग के वोटों के लिए? क्या वे सच्चे भारतीय कहलाने के योग्य है? क्या उनकी राष्ट्भक्ति संदेहजनक नही है? सच्चे भारतियों को यह तय करने की आज अत्यंत जरूरत है, केवल और केवल भारत माँ की एकता और अखण्डता के लिए ।

No comments:

Post a Comment

Nyay or Anyay

Is it a Nyay Yojana or AnyayYojana?  Congress sets it's desperate game plan to come to power at any cost, not at any cost to itself b...